Fiverr Se Paise Kaise Kamaye – अब Fiverr से फ्रीलांसिंग करके घर बैठे कमाएं लाखों!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नमस्कार दोस्तों, इस लेख में हम आपको Fiverr Se Paise Kaise Kamaye, इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आप घर बैठे आसानी से पैसा कमाना चाहते हैं, तो Fiverr आपके लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म पर आप फ्रीलांसर के रूप में काम कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास कोई न कोई स्किल होना जरूरी है। आप अपनी स्किल के अनुसार प्रोफाइल और गिग्स बनाते हैं। जब कोई कंपनी अपने काम के लिए Fiverr पर सर्च करती है और आपके प्रोफाइल पर आती है, और अगर उन्हें आपका प्रोफाइल और काम अच्छा लगता है, तो वह काम आपको दिया जाता है। आपको वह काम पूरा करना होता है और बदले में आपको पैसे मिलते हैं।

वर्तमान में इस प्लेटफॉर्म पर काम करने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ चुकी है। फ्रीलांसर के लिए यह प्लेटफॉर्म वरदान साबित हो रहा है। लोग Fiverr से कम समय और आसान काम करके अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। अगर आपको भी Fiverr से पैसे कैसे कमाए जाते हैं, यह जानना है, तो इस लेख को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें और आज से ही घर बैठे पैसा कमाना शुरू करें।

Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye – अब कमाएं पैसे, सिर्फ Ads देखकर!

Fiverr क्या है?

इस प्लेटफॉर्म को फरवरी 2010 में लॉन्च किया गया था। यह एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है, जहाँ फ्रीलांसरों को अपनी सेवाएँ बेचने और ग्राहकों को उनके लिए उचित सेवाएँ खरीदने का अवसर मिलता है। मिची कॉफ़मैन और शाई विंगर इस प्लेटफॉर्म के सीईओ और सह-संस्थापक हैं, और उन्होंने इस प्लेटफॉर्म को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इस प्लेटफॉर्म पर आपको अपनी स्किल के अनुसार प्रोफाइल बनानी होती है, जिसे गिग के रूप में जाना जाता है। जब कोई क्लाइंट इस प्लेटफॉर्म पर आकर अपने काम से संबंधित गिग सर्च करता है और आपके गिग को देखता है, तो वह आपको काम दे सकता है। काम को आपके द्वारा चुने गए प्लान के अनुसार पूरा किया जाता है और इसके लिए आपको डॉलर में पेमेंट मिलता है, जिसे आप बाद में अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Fiverr पर आपको इमेज और वीडियो एडिटिंग, लोगो डिजाइन, म्यूजिक, एनिमेशन जैसे अन्य कई काम देखने को मिल जाते हैं। आप अपनी स्किल के अनुसार किसी भी काम को चुन सकते हैं।

Navi App Se Paise Kaise Kamaye – जानें Navi App से पैसे कमाने के आसान तरीके!

Fiverr पर अकाउंट कैसे बनाएं?

सबसे पहले, आपको Fiverr पर अपना अकाउंट बनाना होगा। नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से आप आसानी से अपना अकाउंट बना सकते हैं।

  • अपने मोबाइल या लैपटॉप पर कोई भी ब्राउज़र खोलें और https://www.fiverr.com/ टाइप करें।
  • वेबसाइट खुलने पर, होम पेज पर “Become a Seller” पर क्लिक करें।
  • फिर, “Continue With Google” का ऑप्शन चुनकर अपने Google अकाउंट से लॉग इन करें।
  • अगर आपके पास Gmail ID नहीं है, तो आप किसी अन्य ईमेल ID से भी लॉग इन कर सकते हैं।

इस तरीके से आप आसानी से Fiverr पर अपना अकाउंट बना सकते हैं।

Fiverr पर प्रोफ़ाइल कैसे बनाएं?

Fiverr से पैसे कमाने से पहले, आपको एक बेहतरीन प्रोफ़ाइल बनाना होगा। नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से आप आसानी से अपना प्रोफ़ाइल बना सकते हैं।

  • प्रोफाइल बनाने के लिए होम स्क्रीन पर प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें और “Become a Seller” ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • Fiverr की ओर से दी गई सभी जानकारी को अच्छेसे पढ़ें और “Continue” पर क्लिक करते रहें।
  • जानकारी पढ़ने के बाद आप “Personal Info” पेज पर पहुंच जाएंगे। यहाँ अपना Name, Display Name, Profile Picture, Description, और Languages जैसी पर्सनल जानकारी भरें और “Continue” बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद, “Professional Info” पेज पर अपनी Occupation, Skills, Education, Certification, और Personal Website जैसी जानकारी भरें और “Continue” बटन पर क्लिक करें।
  • फिर आप “Account Security” पेज पर पहुंचेंगे, जहाँ आपको अपना “Email ID” और “Phone Number” वेरफाइ करना होगा। इसके बाद “Continue & Create Your First Gig” बटन पर क्लिक करें।

इस प्रकार, आपका प्रोफाइल बनकर तैयार हो जाएगा। ध्यान रखें, बताई गई जानकारी को सही ढंग से भरें और एक आकर्षक प्रोफाइल बनाएं ताकि अधिक से अधिक लोग आपके प्रोफाइल को देखकर आपको काम दें।

Fiverr से पैसे कैसे कमाए?

Fiverr पर आप अपनी स्किल के अनुसार क्लाइंट्स को सर्विसेज़ बेचकर पैसे कमा सकते हैं। इसके साथ ही, इस प्लेटफॉर्म पर रेफरल और एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़कर भी पैसे कमाए जा सकते हैं।

नीचे हमने Fiverr से पैसे कमाने के विभिन्न तरीकों की जानकारी दी है। इसे ज़रूर पढ़ें और अपने पसंदीदा तरीके से आज ही Fiverr से पैसे कमाना शुरू करें।

Fiverr पर सर्विस बेचकर पैसा कमाएं

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye

Fiverr पर पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका अपनी स्किल्स की सर्विस बेचकर है। यहाँ, क्लाइंट्स आपको ऑर्डर देते हैं, और उन ऑर्डर्स को पूरा करके आप पैसे कमा सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आपको बहुत सारे क्लाइंट्स मिल सकते हैं, और उनकी ऑर्डर्स पूरी करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। Fiverr आपके द्वारा पूरे किए गए ऑर्डर (गिग्स) पर 20% कमीशन लेता है, और 80% पैसे आपको मिलते हैं। जैसे ही आप ऑर्डर पूरा करते हैं, पैसे तुरंत आपके अकाउंट में ट्रांसफर किए जाते हैं।

अपने क्लाइंट्स को आकर्षित करने के लिए, आपको अच्छी गिग्स बनानी होती हैं। गिग्स में, आपको अपनी सर्विस की जानकारी, कीमत आदि देनी होती है, जैसे कि इमेज एडिटर, एआई आर्टिस्ट, लोगो डिजाइनर आदि। गिग पैकेजेस का उपयोग करके, आप अपनी कीमत $5 से $995 तक फिक्स कर सकते हैं और अपनी सर्विस के तीन अलग-अलग वर्ज़न—बेसिक, स्टैंडर्ड, और प्रीमियम—तीन विभिन्न कीमतों पर उपलब्ध करा सकते हैं।

अपने गिग्स को व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करें ताकि आपकी सर्विस की मार्केटिंग हो सके। गिग्स में, आप अपना सैंपल वर्क भी डाल सकते हैं ताकि क्लाइंट उसे देखकर आपकी सर्विस ले सकें।

ग्राहकों द्वारा मिली हुई ऑर्डर को समय पर पूरा करने का प्रयास करें ताकि आपको अच्छे ऑर्डर्स मिलते रहें। अपने ग्राहकों को अच्छी सर्विस देने की कोशिश करें और उनके फीडबैक और रेटिंग पर ध्यान दें। यदि रेटिंग अच्छी नहीं है, तो उसे सुधारने का प्रयास करें, क्योंकि फीडबैक और रेटिंग नए क्लाइंट्स के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। काम पूरा होने के बाद, आप अपने पैसे को आसानी से विथड्रॉ कर सकते हैं।

Fiverr को रेफर करके पैसे कमाएं

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye

Fiverr पर आप रेफरल प्रोग्राम के माध्यम से भी पैसा कमा सकते हैं। Fiverr द्वारा मिली रेफर लिंक को लोगों को ईमेल या पर्सनल रेफरल लिंक के माध्यम से भेज सकते हैं। जब आपके लिंक से कोई व्यक्ति Fiverr से जुड़ जाता है, तो उसे अपने पहले ऑर्डर पर 10% छूट मिलती है। इसके बाद, जैसे ही वे अपना ऑर्डर पूरा करते हैं, आपको उनकी खरीदारी का 10% Fiverr क्रेडिट के रूप में दिया जाता है, जिसका उपयोग आप अपने अगले ऑर्डर में कर सकते हैं। इसके जरिए आप हर रेफरल से $500 तक Fiverr क्रेडिट कमा सकते है।

इसके लिए, आपको अपने प्रोफाइल में Refer & Earn ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद, आपको एक लिंक दिखाई देगी, जिसे आपको अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ ईमेल, व्हाट्सएप, फेसबुक आदि प्लेटफॉर्म पर शेयर करना होगा। यदि कोई व्यक्ति इस लिंक के माध्यम से Fiverr को जॉइन करता है, तो आपको उसका कमीशन प्राप्त होता है।

Fiverr के एफिलिएट प्रोग्राम से पैसे कमाएं

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye

Fiverr आपको Affiliate Program के जरिए पैसे कमाने का एक बेहतरीन मौका देता है। इसमें आपको कस्टमर के पहले ऑर्डर पर तुरंत 25% से लेकर 100% तक की कमीशन मिलती है। इसके अलावा, अगले 12 महीनों में जो भी ग्राहक आपके लिंक से खरीदारी करेंगे, उनकी हर खरीदारी पर आपको 10% हिस्सा मिलेगा।

इसके लिए, आपको Fiverr पर अपना एफिलिएट अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनने के बाद, आपको Fiverr के प्रोडक्टस को प्रोमोट करना होगा, जैस Marketplace Gigs, Pro Services और Logo Maker जिन्हे आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं।

अगर आप एक यूट्यूबर हैं या आपके सोशल मीडिया पर एक अच्छी ऑडियंस है, तो आप इस प्रोग्राम को जॉइन कर सकते हैं। Fiverr के एफिलिएट प्रोग्राम से पैसे कमाना आपके लिए आसान हो सकता है। आप प्रोडक्ट्स की जानकारी देते हुए उनकी लिंक डिस्क्रिप्शन में डालकर लोगों को खरीदारी के लिए प्रेरित कर सकते हैं। Fiverr के एफिलिएट प्रोग्राम से आप बिना ज्यादा मेहनत किए अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Fiverr पर एफिलिएट अकाउंट बनाने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स का उपयोग करके Fiverr के Affiliate Program से जुड़ सकते हैं।

  1. सबसे पहले, किसी भी ब्राउज़र में https://www.fiverr.com/partnerships/affiliates लिंक ओपन करें।
  2. इसके बाद, Fiverr के Affiliate Program पेज पर “Join” बटन पर क्लिक करें।
  3. Sign Up स्क्रीन पर पहुंचने के बाद, अपना नाम, ईमेल, यूज़रनेम, और पासवर्ड जैसी ज़रूरी जानकारी भरें।
  4. अगली स्क्रीन पर, Fiverr के प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के तरीकों और आपके ऑडियंस के इंटरेस्ट के बारे में जानकारी दें, ताकि Fiverr आपके सिलेक्शंस के अनुसार मदद कर सकें।
  5. सभी जानकारी भरने के बाद, Fiverr के Affiliate Program की Terms & Conditions और Privacy Policy को Agree करके “Register Now” बटन पर क्लिक करें।

इस प्रकार, Fiverr के Affiliate Program का अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा। अब आप अपनी User ID और Password डालकर अकाउंट में लॉगिन करके Fiverr के प्रोडक्ट्स को प्रमोट कर सकते हैं और Fiverr के Affiliate Program से अच्छे-खासे पैसे कमा सकते हैं।

Fiverr से पैसे कैसे निकालें?

नीचे Fiverr से पैसे निकालने के तरीके की जानकारी दी गई है। इसे देखकर आप आसानी से Fiverr पर कमाए पैसे को विथड्रॉ कर सकते हैं।

  • सबसे पहले, अपने Fiverr अकाउंट में लॉग इन करें।
  • फिर “Selling menu” पर जाएं और “Earnings” ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपकी कमाई हुई राशि दिखाई देगी। इसके नीचे “Withdraw balance” का बटन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  • यहां आपको पैसे निकालने के लिए बोहोत से विकल्प दिखाई देंगे, जैसे Paypal, Bank Transfer और Payoneer।
  • आप अपना बैंक अकाउंट Paypal और Payoneer जैसी सर्विसेज़ से लिंक कर सकते हैं और आसानी से पैसे निकाल सकते हैं।

पेमेंट विथड्रॉल प्रोसेस से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें और Fiverr के आधिकारिक पेज पर जाएं।

Drawing Se Paise Kaise Kamaye – ड्रॉइंग से पैसे कमाने के टॉप 8 तरीके!

FAQ’s

  • Fiverr पर खरीदार कैसे ढूंढे?

    Fiverr पर खरीदार पाने के लिए, अपनी प्रोफाइल को आकर्षक बनाएं और सही कीवर्ड का उपयोग करें। शुरुआत में कम कीमत रखने से ग्राहक आकर्षित हो सकते हैं।

  • क्या Fiverr भारत में कानूनी है?

    हाँ, Fiverr भारत में कानूनी है। यह एक मान्य फ्रीलांसिंग प्लेटफॉर्म है जहाँ आप विभिन्न सेवाएँ बेच सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। भारत में Fiverr का उपयोग पूरी तरह से कानूनी है।

  • Fiverr में गिग क्या है?

    Fiverr में “गिग” एक ऐसी सर्विस होती है जो ग्राहकों को प्रदान करते हैं। इसमें सर्विस का नाम, जानकारी, कीमत, और डिलीवरी का समय होता है, जिससे ग्राहक आपकी सेवाओं को चुन सकते हैं।

  • Fiverr गिग टैग क्या हैं?

    Fiverr गिग टैग्स ऐसे शब्द होते हैं जो आपकी गिग को सर्च रिजल्ट्स में रैंक करते हैं। ये टैग्स आपकी गिग की सर्विसेज और स्किल्स को दर्शाते हैं और खरीदारों को आपकी गिग खोजने में मदद करते हैं।

  • क्या 2024 में Fiverr लाभदायक है?

    2024 में Fiverr उपयोगी हो सकता है अगर आप सही गिग्स, अच्छी प्रोफाइल, और मार्केटिंग का इस्तेमाल करें। सफलता पाने के लिए, कंपटीशन और मार्केट की स्थिति का ध्यान रखना ज़रूरी है।

सारांश

हमें विश्वास है कि इस लेख में दी गई Fiverr Se Paise Kaise Kamaye की जानकारी आपको पसंद आई होगी। इसे आप अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ शेयर करना न भूलें, ताकि वे भी इस जानकारी को पढ़कर Fiverr से पैसे कमा सकें। हमारी वेबसाइट पर आपको कमाई से संबंधित कई लेख देखने को मिलेंगे। अगर आप हमसे जुड़ना चाहते हैं, तो व्हाट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं। वहां आपको रोजाना अपडेट मिलते रहेंगे। धन्यवाद।

Share Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *