Myntra Se Paise Kaise Kamaye – जानें मिंत्रा से पैसे कमाने के 6 बेहतरीन तरीके!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दोस्तों, आज हम इस लेख में जानेंगे कि Myntra Se Paise Kaise Kamaye जा सकते हैं। आप सभी जानते होंगे कि वर्तमान में लोग ऑनलाइन खरीदारी करना अधिक पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इससे उनका समय भी बचता है और इन ऑनलाइन सेलिंग प्लेटफॉर्म्स पर डिस्काउंट और ऑफर होने के कारण पैसे की भी बचत होती है। भारत में ऐसे कई ऑनलाइन सेलिंग प्लेटफॉर्म्स हैं जिनकी एक लंबी सूची बनाई जा सकती है। इनमें आपने Myntra का नाम ज़रूर सुना होगा।

हमारे देश में बहुत सारे लोग Myntra से ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं। अच्छे प्रोडक्ट्स और कम कीमत के साथ Myntra बेहतरीन सर्विस अपने ग्राहकों को प्रदान कर रहा है। लेकिन यह न केवल एक ऑनलाइन सेलिंग प्लेटफॉर्म है बल्कि आज देश में कई लोग Myntra से पैसे भी कमा रहे हैं।

क्या आप भी जानना चाहते हैं कि Myntra से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? तो यह लेख आपके लिए है। इस लेख में हमने Myntra से पैसे कमाने के विभिन्न तरीकों के बारे में जानकारी दी है। इसे आप शुरू से लेकर अंत तक ज़रूर पढ़ें और आज ही Myntra से पैसे कमाने की शुरुआत करें।

Meesho से पैसे कैसे कमाए – जानें Meesho से कमाई के 7 बेस्ट तरीके!

Myntra क्या है?

Myntra से पैसे कैसे कमाए जाते हैं, यह जानने से पहले हमें Myntra क्या है, यह जानना बहुत जरूरी है। तो आपको बताना चाहेंगे कि Myntra एक भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी है। जिस के ज़रिये फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स की बिक्री की जाती है। वर्ष 2007 में इस कंपनी की स्थापना मुकेश बंसल, आशुतोष लवानिया और विनीत सक्सेना द्वारा की गई थी। इस कंपनी का हेडक्वार्टर बेंगलुरू मे स्थित है। शुरूआती दौर में, यह कंपनी केवल पर्सनलाइज़्ड गिफ्ट्स बेचती थी। वर्ष 2014 में, Myntra को Flipkart, एक प्रसिद्ध ई-कॉमर्स कंपनी, ने खरीद लिया।

आज, Myntra पर मेन्स और वुमन्स कपड़े, जूते, होम डेकोर आइटम्स और फैशन से संबंधित अन्य वस्तुओं की ऑनलाइन बिक्री की जाती है। वर्तमान में, Myntra के 10 करोड़ से भी ज्यादा यूज़र्स हैं। बेहतरीन प्रोडक्ट्स, भारी मात्रा में डिस्काउंट्स और अच्छी सर्विस के कारण इस प्लेटफॉर्म से खरीदारी करने वालों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। और बढ़ती लोकप्रियता के कारण Myntra पर पैसे कमाने के बहुत सारे अवसर भी उपलब्ध हुए हैं। आज बहुत सारे लोग Myntra से काफी अच्छा पैसा कमा रहे हैं।

Amazon से पैसे कैसे कमाए – जाने Amazon से पैसे कमाने के 8 शानदार तरीके!

Myntra की विशेषताएँ

इस देश में Myntra ने अपनी विशेषताओं के कारण एक अलग पहचान बनाई है। भारत में सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन सेलिंग प्लेटफ़ॉर्म की सूची में Myntra का नाम आता है। इस ई-कॉमर्स कंपनी की विशेषताओं के बारे में नीचे जानकारी दी गई है।

  • Myntra पर आप कैटेगरी के अनुसार फैशन और लाइफस्टाइल से संबंधित विभिन्न प्रोडक्ट देख सकते हैं, जिनमें कपड़े, जूते, एसेसरीज़ और होम डेकोर का सामान शामिल है।
  • Myntra के प्लेटफ़ॉर्म पर आप अच्छी क्वालिटी का सामान काफी कम कीमत में खरीद सकते हैं। इसमें कपड़े, जूते और अन्य सामान के ब्रांडेड कलेक्शन शामिल हैं।
  • इस प्लेटफ़ॉर्म पर ग्राहकों को अच्छी सेवा के साथ-साथ आकर्षक ऑफ़र और भारी मात्रा में डिस्काउंट दिए जाते हैं, जिससे वे कम कीमत में अच्छा प्रोडक्ट खरीद सकते हैं।
  • Myntra ने ग्राहकों के लिए मोबाइल ऐप की सुविधा दी है। इस ऐप का उपयोग कोई भी ग्राहक आसानी से कर सकता है और घर बैठे किसी भी प्रोडक्ट का ऑर्डर कर सकता है।
  • Myntra ने अपने ग्राहकों के लिए फ्री डिलीवरी की सेवा उपलब्ध की है, जिससे लोग आसानी से घर बैठे किसी भी ऑर्डर को प्राप्त कर सकते हैं। अगर कोई प्रोडक्ट पसंद नहीं आता है, तो उसे आसानी से लौटाने के लिए रिटर्न पॉलिसी की भी सुविधा दी गई है।
  • Myntra पर जब कोई ग्राहक प्रोडक्ट की खरीदारी करता है, तब उसे भुगतान करने के लिए विभिन्न पेमेंट के विकल्प दिए जाते हैं, जैसे कि UPI पेमेंट्स, नेट बैंकिंग, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, और कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाती है।

Dream11 से पैसे कैसे कमाए – जानें Dream11 से पैसे कमाने के बेस्ट तरीके!

Myntra ऐप कैसे डाउनलोड करें?

नीचे हमने Myntra ऐप डाउनलोड करने की प्रक्रिया दी है। इसे देखकर आप इस ऐप को आसानी से डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं।

  • सबसे पहले, अपने मोबाइल पर प्ले स्टोर खोलें।
  • इसके बाद, सर्च बार में “Myntra” टाइप करें।
  • अब आपको Myntra का ऐप दिखाई देगा; उस पर क्लिक करें।
  • फिर नीचे “इंस्टॉल” का बटन दिखाई देगा; उस पर क्लिक करें।
  • इंस्टॉल पर क्लिक करने के बाद Myntra का ऐप आपके फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा।

Myntra पर अकाउंट कैसे बनाएं?

दोस्तों, Myntra ऐप का उपयोग करने से पहले आपको उसमें अपना खुद का अकाउंट बनाना होता है। प्ले स्टोर के माध्यम से इस ऐप में आप लॉगिन कर सकते हैं या फिर https://www.myntra.com इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी Myntra पर अपना अकाउंट बना सकते हैं। अकाउंट बनाने की पूरी प्रक्रिया हमने नीचे दी है। इसे ध्यान से पढ़ें और अपना अकाउंट बनाएं।

  • सबसे पहले, अपने स्मार्टफोन पर Myntra ऐप को खोलें।
  • होम स्क्रीन पर, नीचे “Profile” का विकल्प दिखाई देगा; उस पर टैप करें।
  • फिर “Log in/Sign up” का विकल्प दिखाई देगा; उस पर टैप करें।
  • इसके बाद, अपना मोबाइल नंबर टाइप करें और “Continue” पर टैप करें।
  • जिन्हें आपने नंबर दिया है, उसी पर वेरिफिकेशन के लिए एक OTP प्राप्त होगा। यह OTP ऑटोमेटिक वेरिफाई हो जाएगा, और अगर ऑटो वेरिफाई नहीं होता है, तो आप इसे मैन्युअली भी दर्ज कर सकते हैं।
  • वेरिफिकेशन के बाद, फिर से “Profile” ऑप्शन पर जाएँ।
  • अब “Manage Account” पर टैप करें।
  • यहाँ आपको “Account Details” और “Address” के दो विकल्प दिखाई देंगे, उसमे अपनी डिटेल्स भरें।

Account Details

  • पहले आपका मोबाइल नंबर (जो आपने पहले दर्ज किया था) दिखाई देगा।
  • इसके बाद, अपना पूरा नाम और ईमेल आईडी डालें।
  • फिर दूसरा मोबाइल नंबर (यदि है) तो डालें।
  • अंत में, एक “Hint Name” डालें, जो आपका निकनेम भी हो सकता है।
  • इन जानकारियों को भरने के बाद “Save” पर क्लिक करें।

Address

  • इस सेक्शन में, अपना नाम, मोबाइल नंबर, पिनकोड, राज्य (State), पता (Address), और शहर (City) टाइप करें।
  • सारी जानकारी भरने के बाद, “Save” ऑप्शन पर क्लिक करें।

Myntra से पैसे कैसे कमाए?

Myntra, इस भारतीय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं, जैसे Myntra के Affiliate Program, Myntra Seller, Refer & Earn, Insider Program, Reselling, Influencer Marketing और अन्य विकल्पों के माध्यम से आसानी से महीने में 1,000 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। नीचे हमने Myntra से पैसे कमाने के विभिन्न तरीकों के बारे में जानकारी दी है। इसे आप ध्यान से पढ़ें और आज से ही पैसा कमाने की शुरुआत करें।

Affiliate Marketing से Myntra से पैसे कमाएं

दोस्तों, वर्तमान में Affiliate Program के माध्यम से लोग घर बैठे हजारों रुपये तक की कमाई कर रहे हैं, वह भी बिना किसी इन्वेस्टमेंट के। इसके लिए आपके पास सिर्फ एक मोबाइल या लैपटॉप होना चाहिए। आप भी आसानी से Myntra जैसे ऑनलाइन सेलिंग प्लेटफॉर्म के जरिए Affiliate Marketing कर सकते हैं।

Myntra के Affiliate Program में हिस्सा लेने के लिए आपको Earnly इस Affiliate नेटवर्क के माध्यम से साइन अप करना होगा। Earnly की आधिकारिक वेबसाइट http://www.earnly.in पर जाकर अप्लाइ करना होगा।

  • Earnly की आधिकारिक वेबसाइट किसी भी इंटरनेट ब्राउजर में ओपन करें।
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद, आपके सामने एक विंडो खुलेगी, जिसमें आपको “Get Started” ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद “Join Now” का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद, अपना Email ID टाइप करें और नीचे दिए गए “I’m Not A Robot” विकल्प को सिलेक्ट करके “Continue” पर क्लिक करें।
  • जैसे ही आप “Continue” पर क्लिक करेंगे, आपके सामने एक इंटरफेस खुलेगा, जिसमें आपको अपना मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, पूरा नाम, और पासवर्ड डालने के लिए कहा जाएगा।
  • सभी जानकारी भरने के बाद, “Continue” विकल्प पर क्लिक करें।
  • आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा, जिसे आपको भरना होगा।
  • इस प्रक्रिया के बाद आपका अकाउंट Earnly में तैयार हो जाएगा, और आप आसानी से इसमें लॉग इन कर सकेंगे।
  • लॉग इन करने के बाद, आपके सामने Earnly की होम स्क्रीन खुलेगी।
  • होम स्क्रीन पर कई ब्रांड्स दिखाई देंगे; Myntra पर क्लिक करें। Myntra की वेबसाइट से जिस प्रोडक्ट को आप बेचना चाहते हैं, उस प्रोडक्ट की लिंक कॉपी करें और Earnly के Create Income Link पर पेस्ट करें। Earnly आपके लिए एक Income Link जनरेट कर देगा।
  • इस लिंक को व्हाट्सएप, फेसबुक, टेलीग्राम जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करें।
  • जो भी व्यक्ति आपकी शेयर की हुई लिंक पर क्लिक करके कोई प्रोडक्ट खरीदेगा, उस हर प्रोडक्ट पर आपको Myntra से कमीशन प्राप्त होगा।

इस तरह, आप Myntra के माध्यम से Earnly का उपयोग करके Affiliate Marketing कर आसानी से 10,000 से 30,000 तक की कमाई कर सकते हैं।

Myntra पर प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाएं

दोस्तों, अगर आप एक स्टोर के मालिक हैं या आपका छोटा-मोटा बिजनेस है, तो आप Myntra पर जाकर अपने प्रोडक्ट्स को आसानी से बेच सकते हैं और अपने बिजनेस में बढ़ोतरी करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको Myntra पर पार्टनर अकाउंट बनाना होगा।

इसके लिए अपने क्रोम ब्राउजर में “https://partners.myntrainfo.com/” लिंक पर जाएं। अब ऊपर दिए गए “Register” बटन पर क्लिक करें, Disclaimer को पढ़ें और क्रॉस पर क्लिक करें। अब जरूरी जानकारी भरें, जैसे GSTIN नंबर, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, बिजनेस डिटेल्स, वेयरहाउस की जानकारी (अगर है), बैंक डिटेल्स और ब्रांड की जानकारी। अंत में Declaration पर क्लिक करके सबमिट करें। इसके बाद, आपको Myntra से अप्रूवल का मेल प्राप्त होगा।

Myntra के पार्टनर प्रोग्राम के माध्यम से आप अपने प्रोडक्ट्स बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

Myntra से Blogging और Vlogging के माध्यम से पैसे कमाएं

दोस्तों, हमने देखा कि आप Myntra की Affiliate Program में कैसे शामिल हो सकते हैं। इस Affiliate लिंक के माध्यम से आप Blogging और Vlogging करके भी पैसे कमा सकते हैं। आज कई ब्लॉगर और यूट्यूबर Myntra के प्रोडक्ट्स का रिव्यू देकर पैसे कमा रहे हैं।

यदि आप एक अच्छे ब्लॉगर हैं, तो आप एक वेबसाइट बनाकर उस पर प्रोडक्ट्स से संबंधित ब्लॉग पोस्ट कर सकते हैं। गूगल, बिंग जैसे ब्राउज़र के माध्यम से आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक आएगी और सोशल मीडिया का उपयोग करके भी आप अधिक ट्रैफिक ला सकते हैं। अपने ब्लॉग में प्रोडक्ट्स का रिव्यू दें और Affiliate Program की लिंक जोड़ें। जब ग्राहक आपके ब्लॉग के माध्यम से प्रोडक्ट खरीदेंगे, तो Myntra की तरफ से आपको कमीशन प्राप्त होगा।

अगर आपको प्रोडक्ट्स के बारे में अच्छी तरह से बताना आता है, तो आप Vlogging करके भी पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए, आपको अपना खुद का YouTube चैनल बनाना होगा। वीडियो में, आप प्रोडक्ट्स के बारे में पूरी जानकारी दें और उनका रिव्यू पेश करें। वीडियो के अंत में, अपनी Affiliate Program लिंक डिस्क्रिप्शन में शामिल करें और दर्शकों को बताएं। जब कोई दर्शक लिंक के माध्यम से प्रोडक्ट खरीदता है, तो आपको कमीशन प्राप्त होगा। इस तरह, आप Myntra से Blogging और Vlogging के माध्यम से बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

Myntra से Refer & Earn करके पैसे कमाएं

Myntra आपको Refer & Earn के माध्यम से भी पैसा कमाने का अवसर प्रदान करती है। Myntra से Refer & Earn करके पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं, इसके बारे में हमने नीचे जानकारी दी है।

  • सबसे पहले आपको अपनी प्रोफाइल में जाना है।
  • प्रोफाइल में आपको नीचे “Earn & Redeem” का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  • इस पर क्लिक करने के बाद, नीचे आपको तीन विकल्प दिखाई देंगे। इनमें से “Refer & Earn” विकल्प पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने पर आपके सामने एक नया इंटरफेस खुलेगा, जिसमें आपका “Referral Code” और नीचे “Send Invite” का विकल्प मिलेगा।
  • “Send Invite” पर क्लिक करके आप अपने दोस्तों को Myntra को रेफर कर सकते हैं।
  • अगर कोई व्यक्ति आपके रेफरल लिंक से Myntra पर साइन अप करता है और पहला खरीदारी करता है, तो आपको और उन्हें Myntra से 100 रुपये का Myncash मिलता है, जिसे आप Myntra पर प्रोडक्ट खरीदने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आपके रेफरल लिंक से 10 लोग Myntra पर साइन अप करके खरीदारी करते हैं, तो आपको 1000 रुपये तक Myncash कमा सकते है।

Myntra से रिसेलिंग के जरिए पैसे कमाएं

दोस्तों, Myntra पर आप अच्छे प्रोडक्ट्स को काफी कम दाम में खरीद सकते हैं। अगर आपका Myntra पर अकाउंट है, तो आप Reselling का फायदा उठाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको Myntra पर जाकर ऑफर्स और डिस्काउंट्स के हिसाब से अच्छे प्रोडक्ट्स की खरीदारी करनी होगी, जो भविष्य में बिक सकते हैं।

कम दाम में खरीदे गए प्रोडक्ट्स को आपको Amazon, Flipkart, या Facebook पर लिस्ट कर सकते है। आप प्रोडक्ट की असली कीमत से 20% से 50% अधिक कीमत सेट कर सकते हैं। इन प्रोडक्ट्स को आप अपने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ भी शेयर कर सकते है। अगर कोई व्यक्ति आपका प्रोडक्ट खरीदता है, तो आप इससे कमाई कर सकते हैं।

आज बहुत से लोग Myntra से रिसेलिंग करके अच्छा पैसा कमा रहे हैं। बस इसमें आपको ग्राहकों को जल्दी डिलीवरी और अच्छी क्वालिटी का प्रोडक्ट देना जरूरी है, ताकि आपके बिजनेस में आगे बढ़ोतरी हो सके।

Myntra के Insider Program से पैसे कैसे कमाएं

दोस्तों, Myntra Insider यह प्रोग्राम Myntra ने अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध किया है। इसमें आपकी खरीदारी और आप इस प्लेटफॉर्म का कितना उपयोग करते हैं, इसके अनुसार आपको विभिन्न ऑफर्स और डिस्काउंट्स दिए जाते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी प्रोफाइल ओपन करनी होगी। आपके सामने “Insider” का ऑप्शन दिखाई देगा। बता दें कि अगर आपकी खरीदारी इस प्लेटफॉर्म पर नियमित रूप से होती है, तभी यह ऑप्शन आपके लिए एक्टिवेट किया जाता है। उस पर क्लिक करने के बाद आपको दिखाई देगा कि आपको कितने महीने के लिए Insider Program दिया गया है।

इस प्रोग्राम का फायदा यह है कि जब भी आप Myntra से कुछ भी खरीदारी करते हैं, तो आपको सुपर कॉइन्स मिलते हैं और उसके बाद खरीदारी पर किसी भी प्रकार के शिपिंग चार्जेस नहीं लिए जाते। इन सुपर कॉइन्स को आप रिडीम करके Myntra द्वारा दिए गए ऑफर्स से प्रोडक्ट की खरीदारी कर सकते हैं।

Paytm Se Paise Kaise Kamaye – जानिए कैसे बिना मेहनत के PayTM से कमाएं हजारों रुपये!

FAQ’s

  • Myntra से कमाई कैसे करें?

    Myntra से कमाई के लिए आप Affiliate Marketing करके लिंक शेयर कर सकते हैं, Refer & Earn प्रोग्राम से कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं, Insider Program के सुपर कॉइन्स का लाभ उठा सकते हैं, प्रोडक्ट्स की Reselling कर सकते हैं, और Influencer Marketing के जरिए प्रमोशनल कैम्पेन चला सकते हैं।

  • मिंत्रा में कोई रेफर और कमाई है?

    हाँ, Myntra में एक “Refer & Earn” प्रोग्राम है। इसमें आप अपने दोस्तों और परिवार को Myntra पर साइन अप करने के लिए रेफर करते हैं और हर सफल रेफरल पर कैशबैक प्राप्त करते हैं।

  • मिंत्रा का मालिक कौन है?

    मिंत्रा (Myntra) का मालिक फ्लिपकार्ट (Flipkart) है। फ्लिपकार्ट ने मई 2014 में मिंत्रा को ₹2,000 crore में खरीद लिया था।

  • मिंत्रा किस देश की कंपनी है?

    Myntra एक भारतीय कंपनी है। इसका मुख्यालय बेंगलुरु, कर्नाटक में स्थित है।

  • मिंत्रा क्या बेचता है?

    Myntra एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो मुख्य रूप से फैशन और लाइफस्टाइल उत्पादों की बिक्री करता है। इसमें कपड़े, जूते, एक्सेसरीज, सौंदर्य उत्पाद, और घर की सजावट से संबंधित सामान शामिल हैं।

सारांश

हमें विश्वास है कि इस लेख में Myntra Se Paise Kaise Kamaye जाते हैं, इसके बारे में दी गई जानकारी आपके समझ में आई होगी। इस जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें। हमारी वेबसाइट पर आपको इस तरह के विभिन्न लेख देखने को मिलेंगे। अगर आप हमसे जुड़ना चाहते हैं, तो व्हाट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं। वहां पर आपको हम रोजाना अपडेट देने का प्रयास करेंगे।

Share Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *